भारतीय पुरुष हॉकी टीम छठे व महिला टीम 10वें स्थान पर बरकरार

Subscribe

News Wing

New Delhi, 13 December: भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (आईएचएफ) की नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: छठे और 10वें स्थान पर बरकरार हैं. इस साल की शुरुआत से भारतीय टीम छठे स्थान पर काबिज है और पूरे साल के दौरान टीम इस रैंकिंग को बरकरार रखने में सफल रही.

आस्ट्रेलिया ने अर्जुन्टीना को 2-1 से हराया

भारत हाल में भुवनेश्वर में संपन्न पुरुष हाकी विश्व लीग फाइनल में तीसरे स्थान पर रहा जिससे उसने पांचवें स्थान पर मौजूद जर्मनी और अपने बीच के अंतर को कम कर दिया है. भारत के 1566 जबकि जर्मनी के 1680 अंक हैं. आस्ट्रेलिया ने हाकी विश्व लीग फाइनल में अर्जुन्टीना को 2-1 से हराकर दोबारा शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया. रैंकिंग में आस्ट्रेलिया ने अर्जेन्टीना को ही पछाड़ा.

यह भी पढ़ें: एशियाई चैंपियनशिप में भारत को चार युवा ओलंपिक कोटा, 21 पदक जीते

नीदरलैंड की टीम शीर्ष

बेल्जियम और नीदरलैंड क्रमश: तीसरे और चौथे स्थन पर बरकरार हैं. इस बीच साल की शुरुआत 12वें स्थान से करने वाली भारतीय टीम ने साल का अंत दो स्थान के फायदे से 10वें स्थान पर किया. पिछले एशिया कप में जीत की बदौलत टीम स्पेन और जापान को पछाड़ने में सफल रही. नीदरलैंड की टीम शीर्ष पर कायम है जबकि इंग्लैंड और अर्जेन्टीना ने अपना क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान बरकार रखा है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.