प्रियंका गांधी ने भी तीन साल पहले मोदी के लिए किया था गलत शब्द का इस्तेमाल

Subscribe

News Wing

New Delhi, 08 December:
कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर के द्वारा मोदी को नीच कहे जाने के बाद अब यह बात भी खुल कर आ रही है कि 2014 में मेरठ में चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी ने भी मोदी के लिए गलत शब्द का इस्तेमाल किया था.

प्रियंका ने भी 2014 में मोदी को कहा था नीच

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल प्रियंका गांधी भी कर चुकी हैं, साल 2014 में अमेठी प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने मोदी पर अपने पिता का अपमान करने का आरोप लगाया था. साथ ही  उन्होंने नरेंद्र मोदी पर निचले स्तर की राजनीति करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद बीजेपी नेताओं ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. मोदी ने इसके जवाब में ट्टीट करते हुए कहा था कि सामाजिक रूप से निचले वर्ग से आया हूं इसलिए मेरी राजनीति उन लोगों के लिए ‘नीच राजनीति’ ही होगी.

इसे भी पढ़ें- मणिशंकर अय्यर सस्पेंड, मोदी को कहा था "नीच"

अय्यर पार्टी से निलंबित

पीएम मोदी को ‘नीच’ संबंधी टिप्पणी करने वाले कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस ने पार्टी से निलंबित कर दिया. ज्ञात हो कि सात दिसंबर को अय्यर ने मोदी के लिए नीच शब्द का प्रयोग किया था. पहले भी अय्यर कई नेताओं पर इस तरह की टिप्पणी कर चुके हैं जिसकी वजह से उनकी पार्टी को कई बार राजनीतिक शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहने पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ना सिर्फ विरोधियों के निशाने पर आ गए बल्कि कांग्रेस ने भी उन पर बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की और पार्टी ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया. पार्टी ने पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया उसके बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए रात गुरुवार रात को अय्यर को निलंबित कर दिया. हांलाकि अय्यर ने इस बात की सफाई देते हुए कहा कि उन्हे हिंदी नहीं आती है इसलिए वो नीच शब्द का आशय समझ नहीं सके और इसका इस्तेमाल किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.