कृषि मंत्री रणधीर सिंह के खिलाफ कोर्ट कंप्लेन, मुखिया ने कहाः मंत्री ने दी जातिसूचक गाली और जान से मारने की धमकी

News Wing Ranchi, 16 October: कृषि मंत्री रणधीर सिंह के खिलाफ मधुपुर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी के यहां पीसीआर केस दर्ज हुआ है. उनपर जातिसूचक गाली देने और धमकाने का आरोप लगाया गया है. वादी जयदेव मेहरा ने रणधीर सिंह पर धारा 323,341,384,452,454,504 एवं हरिजन उत्पीड़न अधिनयम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है. केस करने वाले जयदेव महरा सारठ के अलवारा पंचायत के मुखिया हैं. जयदेव महरा ने मंत्री पर मारपीट करने और जातिसूचक शब्द कहकर गाली देने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ेंः कृषि मंत्री के क्षेत्र में रणधीर सेना का आतंक, सेनापति का पता नहीं, लेकिन सैनिक कर रहे उत्पात

थाना ने कर दिया केस लेने से इनकार

जयदेव ने कहा कि मामले को लेकर सारठ थाना भी गये थे, लेकिन थाना प्रभारी ने केस लेने से इनकर कर दिया. इसके बाद उन्होंने जिले की एसपी ए विजयालक्ष्मी का दरवाजा खटखटाया है. साथ ही उनसे इस मामले में जांच की मांग की है. जयदेव का आरोप है कि 15 अक्टूबर की रात करीब 10 बजे रणधीर सिंह, चंदन सिंह और रणधीर सिंह का बाडीगार्ड कुछ अन्य लोगों के साथ उनके डुमरिया स्थित घर का दरवाजा तोड़कर घुस गये. घर में घुसते ही उन्होंने गाली देना शुरू कर दिया और जान से मारने की धमकी देने लगे.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री और कृषि मंत्री नकारा हो गये है : कांग्रेस

मंत्री ने कहा थाना-प्रशासन मेरी जेब में रहता है

जयदेव ने कहा है कि जब वह अपने कमरे से बाहर निकले तब रणधीर सिंह ने गाली देते हुए उन्हें कहा कि तुम मेरे खिलाफ थाना गये थे . जानते नहीं मैं झारखंड सरकार हूं. थाना-प्रशासन मेरे पॉकिट में रहता है. मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता. इसके बाद चंदन सिंह ने मुझे पकड़ लिया और बाडीगार्ड ने रायफल तान दिया. जयदेव ने आवेदन में लिखा है कि रणधीर सिंह ने अपने साथ लाये 5 सफेद कागजों पर भी उनके हस्तक्षर लिया और जाते जाते धमकी देकरगये कि इस घटना की सूचना कहीं दी तो तुम्हारे साथ तुम्हारे पूरे परिवार को मरवा देंगे.

इसे भी पढ़ेंः ज्यां द्रेज के साथ मंत्री रणधीर सिंह समेत भाजपा नेताओं ने की बदसलूकी

सामाजिक कार्यकर्त्ता ज्यां द्रेंज से भी किया था दुर्व्यव्हार

कृषि मंत्री रणधीर सिंह के इस तरह का आचरण कोई नयी बात नहीं है. इससे पहले भी रांची में प्रभात खबर के कार्यक्रम में उन्होंने प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज के साथ बदतमीजी की थी. सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में उन्होंने ज्यां द्रेज के खिलाफ अपशब्द का प्रयोग किया था और उन्हें देख लेने की धमकी दी थी.